प्रयागराज: विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया द्वारा पार्टी बनाए जाने के एलान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने उन्हें इशारों में चुनौती देते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रवीण तोगड़िया को पार्टी बनाने के बाद लोकसभा का चुनाव भी ज़रूर लड़ना चाहिए, क्योंकि पार्टी बनाना किसी का भी लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन जनता के बीच लोकप्रियता और मजबूती का अंदाजा तो चुनाव से ही होता है, इसलिए तोगड़िया की पार्टी को चुनाव मैदान में ज़रूर उतरना चाहिए. सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रवीण तोगड़िया के उस दावे को भी खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने बीजेपी पर मंदिर मुद्दे की अनदेखी का आरोप लगाया था.


मंदिर मुद्दे पर: सिद्धार्थनाथ के मुताबिक़ बीजेपी ने मंदिर मुद्दे पर कोई वादाखिलाफी नहीं की है. बीजेपी लोकतंत्र और संविधान में विश्वास रखती है, इसलिए अदालत के फैसले का इंतजार कर रही है. उनके मुताबिक़ कुंभ में आए साधू संतों की तरह ही बीजेपी और यूपी सरकार भी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चाहती है, लेकिन कांग्रेस के पेंच की वजह से अभी तक मंदिर निर्माण शुरू नहीं हो सका है.

सोनिया -राहुल को कुंभ आने की नसीहत: यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ ने प्रयागराज के कुंभ को भव्य व दिव्य बताते हुए अपनी सरकार द्वारा किये गए कामों को गिनाया तो साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के कुंभ नहीं आने पर उन पर तंज कसा और मेले में आने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि सोनिया व राहुल को यह समझना चाहिए कि कुंभ में संगम स्नान से शांति व आशीर्वाद दोनों ही मिलता है.