लखनऊ: यूपी सरकार द्वारा महिला स्वास्थय और सुरक्षा के लिए किए गए सारे इंतजाम नाकाफी साबित होते नजर आ रह हैं. ताजा मामला कन्नौज के  सरकारी अस्पताल का है जहां अलाज के अभाव में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. सरकारी अस्पताल में रातभर महिला दर्द से तड़पती रही पर किसी डॉक्टर ने उसे इलाज मुहैया नहीं कराया.  महिला की दर्द भरी  चीख सुनने को परिवार के अलावा कोई नहीं था.


पीड़ित के परिजनों ने बताया की अस्पताल परिसर में ही डॉक्टरों का घर है, लेकिन रात में दरवाजा खटखटाते रहने के बावजूद उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. अंत में असहनीय दर्द के कारण महिला की मौत हो गई.


अपने परिवार के सदस्य को खोने के बाद गुस्साए परिजनों ने महिला का शव अस्पताल गेट पर रखकर जमकर बवाल काटा.जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया.


परिजनों के शांत होने के बाद पुलिस किसी तरह महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पाई.  इस मामले में अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी ने एडिशनल सीएमओ को जांच के आदेश दिए हैं. उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों का ये हाल तब है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का दावा करते हैं.  इलाज के अभाव में अस्पताल में महिला की मौत योगी सरकार के स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल उठाती है.


यह भी पढ़ें-


सरकार को किसानों की नहीं, बल्कि चीनी मिल मालिकों के हितों की ज्यादा चिंता: अखिलेश

हैंगआउट सर्विस 2020 तक बंद करेगा गूगल, ओलो और डुओ के प्रसार पर कंपनी का जोर 

देखें वीडियो-