गोरखपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो कड़ी सुरक्षा और ड्रोन कैमरे की नजर में सम्‍पन्न होगा. कोलकाता में हुई हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी की घटना को देखते हुए गोरखपुर पुलिस ने गुरुवार को उनके रोड शो के लिए सुरक्षा अभेद्य कर दी है. रोड शो के रूट पर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया है. बुधवार को रोड शो को लेकर पुलिस के आलाधिकारियों के साथ पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च किया. कोलकाता की घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी किसी प्रकार की चूक नहीं चाहते हैं.


रूट के मुताबिक अमित शाह का रोड शो काफी भव्‍य होगा. ये रोड शो आबादी वाले इलाके के साथ संकरी सड़कों से होकर गुजरेगा. यही वजह है कि ट्रैफिक जाम और अन्य परेशानियों से बचने के लिए रूट डायवर्जन को प्रभावी रखा गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर में रोड शो करेंगे. रोड शो दिन में 3:00 बजे टाउनहाल से शुरू होगा.


रोड शो के कारण शहर का रूट डायवर्जन किया गया है. दोपहर 3:00 बजे से लेकर कार्यक्रम खत्म होने तक रूट डायवर्जन प्रभावी रहेगा. रोड शो को सफल बनाने के लिए बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव डा. अनिल जैन और प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी रोड शो की तैयारियों के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं. दोनों नेताद्वय ने बुधवार को टाउनहाल सहित अन्य रूट पर रोड शो की तैयारियों का जायजा भी लिया है.


रोड शो टाउनहाल से शुरू होकर घोष कंपनी, रेती चौक, नखास चौक, बक्शीपुर, आर्य नगर, सुमेर सागर होते हुए विजय चौक पर आकर संपन्न होगा. रोड शो करीब 8 किलोमीटर लंबा होगा. अमित शाह के स्वागत में रास्तों को गुब्बारे और फूलों से सजाया गया है. रोड शो के विभिन्न रास्तों पर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की झांकियां देखने को मिलेंगी. रोड शो में छह रथ होंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह छठे रथ पर सवार होंगे. रोड शो में नमो टी शर्ट पहने युवा कार्यकर्ता पंद्रह सौ की संख्या में सबसे आगे चलेंगे. इसके बाद करीब 1000 महिलाएं रहेंगी.


पहला रथ रोड शो के बारे में जानकारी देगा. दूसरे रथ से देशभक्ति और बीजेपी की उपलब्धियों के गीत सुनाए जाएंगे. पांचवें रथ पर स्थानीय नेता और छठे पर अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डा. अनिल जैन और प्रत्याशी रवि किशन होंगे. रोड शो की सुरक्षा के लिए अलग से टीम बनाई गई है. वहीं कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारियां बांटी गई हैं. रोड शो को व्यवधान से रोकने के लिए बिजली के तारों को दुरुस्त किया गया है. इसके लिए 72 बिजली कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है.


अमित शाह के रोड शो के मद्देनजर शहर में रूट डायवर्जन प्रभावी रहेगा. शास्त्री चौक से घोष कंपनी की ओर और कचहरी चौराहा से टाउनहाल की ओर कोई वाहन नहीं जाएंगे. रेती चौराहे से घोष कंपनी की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. रेती चौक पर रोड शो के पहुंचने से पहले बक्शीपुर से नखास होते हुए रेती चौराहे तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. लाल डिग्‍गी और घंटाघर से आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. रोड शो के बक्शीपुर चौराहे पर पहुंचने से पहले अलीनगर से बक्शीपुर की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. अलीनगर से विजय चौराहे की ओर आते समय अग्रसेन तिराहा, गणेश्‍या चौराहा और सुमेर सागर तिराहे से विजय चौराहे की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित किए गए हैं.