नई दिल्ली: साल 2017 की शुरुआत में मौसम का मिजाज बेहद ठंडा रहा लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख जारी कर दिए जाने के बाद जनवरी के महीने में ही राजनीति का मौसम गरमा गया. इस साल की शुरुआत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, लेकिन सबकी निगाहें यूपी पर टिकी हैं, जहां तख्त हासिल करने की कवायद बहुत तेज हो चली है और हर पार्टी मैदान में है.


इसी दरमयान यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कानाफूसी को खत्म करते हुए दोनों पार्टियों ने एक साथ चुनाव लड़ने का भी फैसला कर लिया. लेकिन इस नतीजे पर पहुंचना इतना आसान नहीं था और कांग्रेस पार्टी के लोग इस गठबंधन का श्रेय प्रियंका गांधी को दे रहे हैं. प्रियंका गांधी के पार्टी में बढ़ते कद को लेकर यह खबर है कि 2019 लोकसभा चुनाव में वह सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ सकती है.


अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक खराब़ सेहत की वजह से सोनिया गांधी पर दवाब है कि वे पॉलीटिकल इनवॉल्वमेंट धीरे-धीरे कम करें. जिसके बाद से लोगों की नजरें प्रियंका गांधी पर है.


आपको बता दें कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ है. कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल ने भी ट्वीट करते हुए सपा और कांग्रेस गठबंधन में प्रियंका गांधी के भूमिका की बात की. जिसके बाद से प्रियंका गांधी ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है और उनकी चर्चा जोरों पर है.


अब यह देखना दिलचस्प होगा की सपा-कांग्रेस को साथ लाने के बाद यूपी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी की किस तरह की भूमिका अदा करती हैं.