लखनऊ: कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी की बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साध रही हैं. एक बार फिर उन्होंने सरकार को घेरने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई नियंत्रण नहीं है.


प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट किया, "आप उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार के दावों और उनकी हकीकत का मिलान करके देखिए. बीजेपी सरकार हर रोज राज्य को अपराधमुक्त करने का ढोल पीट रही है, जबकि सच्चाई यह है कि 22 दिनों में 12 गोलीकांड, 4 हत्याएं, और महिलाओं पर अत्याचार. प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई काबू नहीं है."


इससे कुछ दिन पहले उन्होंने एक ट्वीट के जरिए मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में घटी घटना पर दुख जताया था. उन्होंने कहा था, "मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की यह घटना बहुत ही दुखद है. हमें युवाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए. नवोदय विद्यालयों में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं. हमें सजग होकर इसका हल निकालना पड़ेगा."


गौरतलब है कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक 16 वर्षीय छात्रा ने कुछ दिनों पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.


प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर कुछ दिनों पूर्व तब भी सवाल खड़े किए थे, जब जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई थी. उन्होंने ट्वीट किया था, "कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था. अब जालौन में महात्मा गांधीजी की प्रतिमा तोड़ी गई. प्रतिमा तोड़ने वाले कायर, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? प्रतिमाओं पर हमला कर के इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते."