लखनऊ: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी लखनऊ में हैं. आज उन्हें समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए. 6 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. कल यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए थे.


ये विरोध इसलिए हो रहा है क्योंकि गुजरात से यूपी-बिहार के मजदूरों, कारीगरों को मार-पीट कर भगाए जाने के मामले सामने आए हैं. हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने विजय रूपाणी का स्वागत किया और प्रतीक चिह्न भी भेंट किए.





कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को उनके राज्‍य से उत्‍तर प्रदेश तथा बिहार के निवासियों को निकाले जाने के विरोध में काले झंडे दिखाने का प्रयास किया. इन लोगों ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाने का प्रयास किया जब उनका काफिला वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था.


उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्‍वयक राजीव बख्‍शी ने दावा किया कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर आये रूपाणी को काले झंडे दिखाये और उनके खिलाफ नारे भी लगाये. उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने करीब 150 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया लेकिन उन्हें बाद में रिहा कर दिया.



रूपाणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 अक्टूबर को गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार वल्लभभाई पटेल की ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ के अनावरण समारोह में आमंत्रित करने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं.