लखनऊ: पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में शु्क्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को याद किया. कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने बताया के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय सिंह लल्लू और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाला.


यह मार्च जीपीओ से शुरू होकर हजरतगंज, लालबाग, लखनऊ नगर निगम दफ्तर से होता हुआ गांधी प्रतिमा के पास तक गया.


इस अवसर पर संजय सिंह ने कहा कि पूरा देश दुख की इस घड़ी में शहीद परिवारों के साथ खड़ा है और ईश्वर से प्रार्थना है कि सभी शहीदों की आत्मा को शांति मिले. सिंह ने इस वीभत्स घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इसका जवाब मिलना ही चाहिए.


नोएडा: एमए में पढ़ रही छात्रा ने की फांसी लगाकर की आत्महत्या, फर्श पर मिला शव


प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार को इसका कड़ा जवाब देना चाहिए. कैंडल मार्च में उत्तर प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस की अध्यक्ष अमीता सिंह, पूर्व एम एल सी सिराज मेहंदी, पूर्व विधायक सतीश अजमानी सहित बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए.


कई मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. वाराणसी, गोरखपुर, इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, बरेली, आजमगढ, मउ, कानपुर, शाहजहांपुर सहित तमाम जिलों में भी जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ.


वंदे भारत एक्सप्रेस तो महज ट्रेलर है, ऐसी 130 ट्रेन और चलाई जाएंगी- पीयूष गोयल