नई दिल्ली: प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आ जाने से कांग्रेस के साथ-साथ मिशन यूपी ने भी ऱफ्तार पकड़ ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के फेसबुक पेज से 1 मिनट का एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें राहुल के साथ प्रियंका, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर किसी ढाबे पर बैठे नजर आ रहे हैं. ये ढाबा पश्चिमी उत्तरप्रदेश के किसी इलाके का है. सूत्रों के मुताबिक ये लोग पुलवामा हमले में शहीद हुए किसी जवान के घर जा रहे हैं जो इसी इलाके के रहने वाले थे.


वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे वहां आस-पास की महिलाएं प्रियंका को देख कर खुश हैं. प्रियंका के आते ही उन सबने उन्हें घेर लिया. प्रियंका ने मिलने आई महिलाओं से हाल-चाल पूछा और प्लेट में रखा नाश्ता उनकी तरफ बढ़ा दिया. वहीं राहुल गांधी लोगों के साथ बात करते और फोटो खिंचाते नजर आ रहे हैं.



20 सालों तक पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाली 47 साल की प्रियंका गांधी ने 2019 चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा है. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के बाद एक्शन मोड में हैं.


गौरतलब है कि गत 23 जनवरी को प्रियंका कांग्रेस महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया था. प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.


देश की सियासत की दिशा तय करते रहे इस सूबे में प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राजनीतिक प्रतिनिधित्व के बाद भाजपा के गढ़ के रूप में उभरे पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर एक मुश्किल जिम्मेदारी दी गयी है.