भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में क्या कांग्रेस राम जी का करेगें बेड़ा पार ! ये सवाल इसलिए क्योंकि कैलाश मानसरोवर यात्रा से शिवभक्त बने राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में रामभक्त दिखाई दिए. एमपी में संकल्प यात्रा की शुरुआत उन्होंने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर और रामदरबार में पूजा पाठ से की.


एमपी चुनाव में जनता के दरबार में कांग्रेस संकल्प यात्रा शुरू करे, इसके पहले भगवान के दरबार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए हैं. चित्रकूट धाम के कामतानाथ मंदिर में पहुंचकर उन्होंने कामतानाथ और राम दरबार की पूजा अर्चना की. मंत्रोच्चार के साथ राहुल ने पूजा शुरू की, भगवान को पुष्प चढ़ाया, प्रसाद चढ़ाया और दान भी दिया.



एमपी चुनाव में बीजेपी की हिंदुत्ववादी छवि के ख़िलाफ़ कांग्रेस भी हिंदुत्व का कार्ड खेलना चाह रही है. कैलाश मानसरोवर यात्रा से शिवभक्त बने राहुल गांधी आज जब चित्रकूट धाम पहुंचे तो उनमें रामभक्त की छवि दिखायी दी, लेकिन इसके पहले इन क्षेत्रों में लगे पोस्टरों में राहुल गांधी को पंडित रूप में दिखाया गया था. राहुल गांधी क़रीब पांच मिनट तक कामतानाथ और रामदरबार की पूजा अर्चना करते रहे. इस मंदिर में पूजा कराने वाले पंडित लक्ष्मीकांत के मुताबिक़ यहां भगवान का दर्शन करने और पूजा पाठ करने से लोगों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं और चुनावी संकल्प यात्रा के पहले राहुल ने यहां पूजा की और उसके बाद गुप्तदान किया है.


राहुल गांधी की आज सतना में रैली, रीवा में सभा और रोड शो है. इस रैली और रोड शो से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कामतानाथ मंदिर पहुंचे थे. देश के तीन बड़े राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में साल के अंत में चुनाव होने हैं. चुनाव को लेकर राज्यों में तैयारियां शुरू हो गई हैं. सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार शुरू होने से पूर्व अपने पक्ष में जनता को लुभाने के लिए रैलियां और रोड शो करने शुरू कर दिए हैं.


देखें वीडियो-