लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के पटरी से उतरने पर हुए हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या गुरूवार को बढ़ कर सात हो गयी. यह दुर्घटना बुधवार सुबह हुई थी. इसके चलते बाधित हुए रेलवे ट्रैक में एक पर यातायात आज सुबह शुरू हो गया, जबकि दूसरे ट्रैक पर यातयात आज शाम तक शुरू होने की उम्मीद है.


उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) सतीश कुमार ने बताया कि आज दो और यात्रियों की मौत हो गयी और इस तरह दुर्घटना में मरने वालों की संख्या पांच से बढ़ कर अब सात हो गयी.


किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर के प्रभारी डा संदीप तिवारी ने बताया कि दुर्घटना में घायल रिंकू (28) को बुधवार को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. गुरूवार सुबह उसकी मौत हो गयी.


वहीं, संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉ. अमित अग्रवाल और जनसंपर्क अधिकारी आशुतोष सोती ने बताया कि 11 साल के एक घायल बच्चे को उनके यहां भर्ती कराया गया था. उसकी हालत बहुत गंभीर थी. गुरूवार तड़के सुगंध नाम के इस बच्चे ने दम तोड़ दिया.


डीआरएम कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद रात भर तकनीकी अधिकारियों और कर्मचारियों ने लगातार काम किया और गुरूवार सुबह एक ट्रैक शुरू कर दिया गया. उन्होंने उम्मीद जताई कि दूसरा ट्रैक भी आज शाम तक चालू कर दिया जायेगा.


उत्तर रेलवे द्वारा गुरूवार को जारी एक बयान के अनुसार फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच मुख्य आयुक्त रेल संरक्षा उत्तरीय परिमंडल एस के पाठक शुक्रवार सुबह साढे नौ बजे से करेंगे और यह जांच शनिवार को भी जारी रहेगी.


बता दें कि इस दुर्घटना में तकरीबन दो दर्जन लोग घायल भी हुए थे.