जयपुरः राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने को लेकर आश्वस्त दिख रहे पार्टी नेताओं ने बड़ा दावा किया है, साथ ही राज्य की वसुंधरा सरकार पर करारा हमला बोला है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने जहां सरकार बनाने को लेकर विश्वास जताया तो वहीं सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे पर कड़ा प्रहार किया. विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर गहलोत ने कहा कि हमारी पार्टी राज्य में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. गहलोत ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि लोगों ने वसुंधरा राजे को घर वापस भेजने के लिए फैसला ले लिया है.


वहीं राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जीत कर उनकी पार्टी राजस्थान में सरकार बना रही है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सबक सिखाएगी. हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल को टालते नजर आए. पायलट ने कहा कि परिणाम बाद तय कर लिया जाएगा.


इस दौरान सचिन पायलट ने राज्य के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर वार किया. पायलट ने कहा कि भारी बहुमत मिलने के बाद भी बीजेपी की सरकार राज्य में काम नहीं कर पाई. उन्होंने विश्वास जताया कि यहां की जनता कांग्रेस को वोट देगी क्योंकि वह राज्य सरकार से परेशान हो चुकी है. एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की हवा चल रही है. राजस्थान में हमारी पार्टी की सरकार बनेगी.


सचिन पायलट ने राज्य के मतदाताओं से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग घरों से बाहर निकलकर वोट करें. मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि इसे ठीक करने के लिए चुनाव आयोग काम रहा है. जहां-जहां कुछ खराबी हुई है जल्द ही सभी जगहों पर स्थिति को सामान्य कर लिया जाएगा.


बता दें कि कांग्रेस नेताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते रहे हैं कि वह जनता से नहीं मिलती हैं. इसके अलावा उन पर यह भी आरोप लगे हैं कि वसुंधरा ने राज्य में भय का माहौल पैदा किया है. इस माहौल को खत्म करने के लिए लोग कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करेंगे.


राजस्थान चुनाव: वोटिंग शुरू, इन VIP सीटों पर रहेंगी सबकी निगाहें


200 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में 199 सीटों पर मतदान जारी है. बता दें कि अलवर जिले के रामगढ़ सीट से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की मौत हो जाने के कारण यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.


स्पेशल रिपोर्ट: चुनाव से पहले पीएम मोदी के मां-बाप से लेकर राहुल गांधी के गोत्र तक की सियासत