नई दिल्लीः सत्तारूढ़ बीजेपी ने गोत्र वाले मुद्दे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपनी झूठी पहचान बताकर अपना ही मजाक बना रहे हैं. राहुल गांधी के लिए सोमवार को राजस्थान के पुष्कर सरोवर में पूजा करने वाले पुजारी दीनानाथ कौल ने दावा किया था कि कांग्रेस अध्यक्ष कश्मीरी ब्राह्मण हैं और उनका गोत्र दत्तात्रेय है.


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के बीच कांग्रेस की यह जाति और सम्प्रदाय को लेकर चल रही बातचीत दिखाती है कि विपक्षी दल ''के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है और उसके नेता राहुल गांधी अपनी झूठी पहचान बताकर अपना ही मजाक बना रहे हैं.''

उन्होंने राहुल गांधी की तुलना विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक से की और कहा कि कांग्रेस प्रमुख 'हिन्दू आलोचक' से 'श्रद्धावान हिन्दू' बन गए हैं जो उतना ही हास्यास्पद है जितना कि जाकिर नाइक का ''शांतिदूत'' होने का दावा.

राव ने कहा कि चुनावी मौसम में, ऐसे प्रयास दिखाते हैं कि कांग्रेस पार्टी बौद्धिक दिवालियापन से गुजर रही है और वह हमारी सरकार के विकास कार्यों के कारण भाजपा का सीधा सामना नहीं कर पा रही है.

राजस्थान चुनाव: BJP का घोषणापत्र जारी, बेरोजगारों को भत्ता, हर साल 30 हजार सरकारी नौकरी का वादा