नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. इस दौरान 23 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में 17 नेता पहली बार मंत्री बनेंगे. अशोक गहलोत ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की और सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. इस दौरान किसी मंत्री ने शपथ नहीं ली थी.


राजस्थान में गहलोत सरकार की वापसी


बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस के नेता अशोक गहलोत ने राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाए गए थे. अशोक गहलोत के साथ ही सचिन पायलट ने राज्य के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. अशोक गहलोत तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. इससे पहले गहलोत साल 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे. तब उनका कार्यकाल 2003 तक रहा था. फिर वह साल 2008 से 2013 तक दूसरा कार्यकाल पूरा करने में सफल रहे थे.


राहुल से मिले राजस्थान, छत्तीसगढ़ और एमपी के सीएम


राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर राज्यों में मंत्रिपरिषद के विस्तार पर चर्चा की थी. सूत्रों के मुताबिक, गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ से शाम को मुलाकात की.  राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट तीनों राज्यों से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जो इन मुलाकातों के दौरान मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें-


बिहार: NDA में 'जुड़वा भाई' के फॉर्मूले पर बंटी सीटें, BJP-JDU 17, LJP-6, राज्यसभा जाएंगे पासवान


गुजरात: तीन राज्यों की हार के बाद BJP को मिला टॉनिक, जसदण उपचुनाव में कांग्रेस को हराया


स्वामी का गंभीर आरोप, RBI गर्वनर को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- उनके चुने जाने से हैरान हूं


Zero Box Office: दूसरे दिन शाहरुख खान की ‘ज़ीरो’ की कमाई में आई बड़ी गिरावट


वीडियो देखें-