नई दिल्ली: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंचे. इस मौके पर अटल जी के परिवार के सदस्य, यूपी के राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी मंत्रिमंडल के सदस्य और बीजेपी नेता मौजूद थे.


वाजपेयी की अस्थियों को राज्य की 16 प्रमुख नदियों में विसर्जित किया जाएगा. वायपेयी का निधन 16 अगस्त को नई दिल्ली में हुआ था.

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को राहुल गांधी ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई. सदन की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होते ही अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी, बीएसपी नेता लालजी वर्मा, कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू और अन्य नेताओं ने वाजपेयी के बारे में अपनी बात रखी.

चार किलोमीटर पैदल चलेंगे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर में वाजपेयी की अस्थियां राजघाट स्थित राप्‍ती नदी के तट पर 25 अगस्‍त को प्रवाहित की जाएंगी. इसके पूर्व ''अटल अस्थि कलश यात्रा'' निकाली जाएगी. चार किलोमीटर लम्‍बी इस अटल अस्थि कलश यात्रा में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पैदल चलेंगे. राप्‍ती नदी के तट पर वैदिक मंत्रोच्‍चार के बीच पूर्व पीएम की अस्थियों को प्रवाहित किया जाएगा. अटल अस्थि कलश यात्रा में गोरखपुर में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, बस्‍ती में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और आजमगढ़ में केन्‍द्रीय रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा शामिल होंगे.