लखनऊ: यूपी के सियासी दंगल में रविवार का दिन और भी खास होने वाला है क्योंकि यह महज एक संडे नहीं बल्कि रैलियों का सुपर संडे बन गया है. आपको बता दें कि आज एक या दो नहीं बल्कि अलग-अलग राजनीतिक दलों की करीब दर्जनभर रैलियां होने वाली हैं. इसमें जहां डिंपल यादव की जौनपुर और गाजीपुर में 3 जनसभाएं, महाराजगंज और कुशीनगर में अखिलेश की 7 चुनावी सभाएं औऱ लालू-तेज प्रताप की देवरिया में होने वाली सभा शामिल है तो वहीं बलिया में दीपांकर की चुनावी सभा भी इसमें से एक है.



जौनपुर और गाजीपुर में 3 जनसभाएं करेंगी डिंपल यादव


समाजवादी पार्टी की नेता और सांसद डिम्पल यादव 26 फरवरी को जनपद जौनपुर एवं गाजीपुर में तीन चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगी.


पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने बताया कि डिम्पल 12:35 बजे विधानसभा क्षेत्र बदलापुर से प्रत्याशी ओम प्रकाश दुबे के लिए गणेश राम इंटर कालेज, बटाऊवीर में, विधानसभा क्षेत्र शाहगंज से प्रत्याशी शैलेंद्र उर्फ ललई के लिए 01:30 बजे गजराज सिंह इंटर कालेज का मैदान, जमुनियां (खुटहन) में जनसभा को सम्बोधित करेंगी.


इसी तरह जनपद गाजीपुर में 02:45 बजे विधानसभा क्षेत्र सैदपुर से प्रत्याशी सुभाष पासी के लिए टाउन नेशनल इंटर कालेज का मैदान, सैदपुर में चुनावी सभाओं के द्वारा समाजवादी प्रत्याशियों को जिताने की मतदाताओं से अपील करेंगी.


अखिलेश महाराजगंज और कुशीनगर में करेंगे 7 चुनावी सभाएं


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज महाराजगंज एवं कुशीनगर की चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. वे महाराजगंज में दो और कुशीनगर में पांच सभाओं में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे.


पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने आईपीएन को बताया कि अखिलेश महाराजगंज जनपद में विधानसभा क्षेत्र फरेंदा एवं नौतनवां से प्रत्याशियों क्रमश: वीरेंद्र चैधरी और कौशलेन्द्र सिंह 'मुन्ना' के लिए 11:25 बजे डा. राम मनोहर लोहिया डिग्री कालेज, नौतनवां में संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे. अपरान्ह 12:20 बजे बाबू सत्यवादी इंटर कालेज जहदा बाजार में सिसवा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी शिवेंद्र सिंह के लिए सभा करेंगे.



इसी तरह जनपद कुशीनगर में मुख्यमंत्री 01:15 बजे खड्डा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बृजेन्द्र पाल सिंह के लिए किसान इंटर कालेज खड्डा में, विधानसभा क्षेत्र राम कोला से प्रत्याशी पूर्णमासी देहाती के लिए 2 बजे कनौजिया इंटर कालेज, कप्तानगंज में, फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह के लिए 02:45 बजे महावीर इंटर कालेज, पावानगर में, विधानसभा क्षेत्र कुशी नगर से प्रत्याशी ब्रह्माशंकर त्रिपाठी के लिए 03:30 बजे मालती पांडेय इंटर कालेज, भलुही मदारी पट्टी, कसया में और हाटा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी राधेश्याम सिंह के लिए 04:15 बजे गांधी इंटर कालेज का खेल मैदान, हाटा में चुनावी सभा कर साइकिल का बटन दबाने की जनता से अपील करेंगे.



लालू और तेज प्रताप आज देवरिया में


बिहार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और सांसद तेज प्रताप सिंह यादव 26 फरवरी को जनपद देवरिया में तीन चुनावी सभाएं कर समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने आईपीएन को बताया कि लालू और तेज प्रताप 12 बजे पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी शाकिर अली के लिए वीरभद्र इंटर कालेज का मैदान, पकड़ी (ब्लाक देसई) में, 01:15 बजे विधानसभा क्षेत्र रामपुर कारखाना से प्रत्याशी गजाला लारी के लिए प्राइमरी पाठशाला, बैकुंठपुर में चुनाव सभा को सम्बोधित करेंगे.


इसी तरह दोनों नेता विधानसभा क्षेत्र सलेमपुर तथा बरहज से प्रत्याशी विजय लक्षमी तथा पीडी तिवारी के लिए 02:15 बजे मईल चैराहा के पास का मैदान में जनसभा कर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने की अपील करेंगे.


बलिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे दीपांकर भट्टाचार्य


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में भाकपा (माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य रविवार को बलिया में जनसभा करेंगे. इसके बाद पांच मार्च तक उनका पूर्वाचल के जिलों में जनसभा करने का कार्यक्रम है.


पार्टी के राज्य कार्यालय के सचिव अरुण कुमार ने कहा, ‘‘भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य रविवार को बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र में अपराह्न एक बजे से पार्टी की चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.


उनके साथ पार्टी के राज्य सचिव रामजी राय व अन्य नेता भी रहेंगे.’’ उन्होंने कहा कि इसके बाद भट्टाचार्य दो-तीन मार्च को गाजीपुर, चार को चंदौली और पांच को मिर्जापुर जिले में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में कई सभाओं को संबोधित करेंगे.