प्रयागराज: लोकसभा चुनावों में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में राम मंदिर का मुद्दा लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है. साधु, संत और राजनेता बीजेपी को राम मंदिर मुद्दे पर घेरने में लगे हुए हैं. राम मंदिर का वादा पूरा नहीं करने पर बीजेपी सरकार से नाराज अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि अब राम के नाम पर वोट नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि लोगों ने इसी नाम पर बीजेपी को वोट दिया था, उन्हें विकास के नाम पर वोट नहीं मिला था. सारे हिंदू समाज ने जात-पात भूलकर  बीजेपी को वोट दिया था क्योंकि गोधरा के बाद मोदी हिंदूवादी चेहरा थे. सबने इस उम्मीद में भाजपा को वोट दिया था कि मोदी के राज में राम मंदिर बनेगा.


अखाड़ा परिषद का काम दबाव देकर राम मंदिर बनाना है. विश्व हिंदू परिषद आरएसएस एक सिक्के के दो पहलू हैं उनका कोई दबाव नहीं बना ऊपर अशोक सिंघल होते तो राम मंदिर बन जाता.  बीजेपी की मंशा राम मंदिर बनाने की नहीं है.


बता दें कि पिछले दिनों साधू संतों की सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद की बैठक में फैसला लिया गया है कि प्रयागराज के कुंभ मेले में दस फरवरी के शाही स्नान के बाद नागा सन्यासियों की अगुवाई में अखाड़ों के संत-महात्मा अपनी छावनी व आश्रमों में वापस जाने के बजाय सीधे अयोध्या कूच करेंगे. नागा व दूसरे सन्यासी एक महीने तक अयोध्या में रहकर सत्संग व भजन -कीर्तन के जरिये मोदी सरकार व सुप्रीम कोर्ट पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे. अगर तब भी राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ नहीं हुआ तो नागा साधू मंदिर बनाने के बारे में खुद ही कोई फैसला लेंगे.


उन्होंने कहा कि अखाड़ा परिषद ने बैठक कर तय किया है कि यहां से साधु महात्मा अयोध्या चलें वहीं भजन करें दाल बाटी खाएं, वहीं राम का नाम लें. राम का आदेश होगा तो राम मंदिर बन जाएगा. सारे नागा साधु पहुंचकर शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे.


बाधा कौन है इसके सवाल पर इशारों-इशारों की बात करने लगे. उन्होंने कहा कांग्रेस नेता ने ताला तोड़वाया, कांग्रेस ने पूजा करवाई, हो सकता है कांग्रेस मंदिर बनवा दे.


इससे पहले अखाड़ा परिषद ने कहा था कि बीजेपी को अब राम मंदिर के मुद्दे पर अपना रुख साफ़ कर देना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि राम मंदिर उसके एजेंडे में है या नहीं. परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने कहा था कि मंदिर मुद्दे को लेकर बीजेपी ने भ्रम की स्थिति फैला रखी है, इसलिए उसे अब यह बताना ही होगा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर कब और कैसे बनेगा. अब यह कतई नहीं चलेगा कि बीजेपी कहती रहे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तारीख कभी नहीं बताएंगे.