कानपुर: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम मंदिर विवादित स्थल पर नहीं बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब चुनाव आता है तब बीजेपी के लोग राम मंदिर का मुद्दा उठाते हैं. शिवपाल ने कहा कि जब मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो विवादित जमीन पर मंदिर नहीं बनना चाहिए. मंदिर कहीं और बना लो. इसके लिए या तो आम सहमती बने या फिर कोर्ट ने फैसले का इंतजार किया जाए. शिवपाल सिंह यादव बुधवार को कानपुर में थे.


आगामी चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हटाना है इसलिए समान विचारधारा वाले दल इकठ्ठा होकर एक साथ चुनाव लड़ेंगे. हमारा सभी विपक्षी दलों से अनुरोध है कि बीजेपी को हटाने के लिए एक हो जायें.

अमर सिंह के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि वो हमारे साथ नहीं हैं और वो किसके साथ हैं मुझे तो इसकी भी जानकारी नहीं है. शिवपाल ने कहा कि 9 दिसंबर को हमारी होने वाली महारैली में समाजवादी पार्टी को न्योता नहीं दिया है. यह रैली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की है सपा की नहीं है. इस महारैली में सामान विचार धारा के दल शामिल होंगे.

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी सीटें मिलें तो वह सपा-बसपा के महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रसपा(लोहिया) बीजेपी की बी पार्टी नहीं है. शिवपाल को भी अन्य विपक्षी दलों की तरह ईवीएम मशीन पर विश्वास नहीं है.वह चाहते हैं कि मत-पत्र से चुनाव हो.