रामपुर: रामपुर से समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जमीन पर कब्जे के मामले को लेकर आजम खान के खिलाफ यूपी पुलिस ने तीन और मामले दर्ज किए हैं. इसके बाद आजम खान पर दर्ज मामलों की संख्या 26 हो गई है. आजम खान को रामपुर में प्रशासन ने भू-माफिया घोषित किया है, बीते कुछ दिनों में उनके खिलाफ 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.


आजम खान पर ज़मीन कब्जाने के कुल 26 मुकदमे दर्ज

बता दें कि सपा नेता आजम खान पर हाल ही में प्रशासन ने कोसी नदी क्षेत्र की 5 हेक्टेयर सरकारी जमीन कब्जाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसके बाद आजम खान और पूर्व सीओ आले हसन का नाम एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज किया गया है. जिला अधिकारी ने बताया कि नदी की जमीन कब्जाने का आरोप जांच में सिद्ध हुआ है जिसके बाद प्रशासन की तरफ से मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. वहीं लगभग 23 किसानों की जमीन पर कब्जा करने के आरोप उनपर पहले ही है. तीन नए मामले के साथ आजम खान पर ज़मीन कब्जाने के कुल 26 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.




सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी के 21 विधायकों और विधान सभा परिषद के सदस्यों की एक कमेटी बनाई है जो आजम खान पर लगे आरोपों की जांच कर अपनी रिपोर्ट अखिलेश यादव को देगी.

आजम खान ने रामपुर जिला अधिकारी पर लगाए आरोप

भू-माफिया घोषित होने के बाद आजम खान ने अपने ऊपर लगे मुकदमों के लिए सीधे तौर पर रामपुर के जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को जिम्मेदार ठहराया है. आजम ने कहा, ''जिला अधिकारी उन्हें लोकसभा चुनाव में चुनाव हरवाना चाहते थे, लेकिन वह चुनाव जीत गए. इसलिए अब बदले की भावना से उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है.'' आजम खान ने जिलाधिकारी रामपुर पर कई निजी हमले भी किए.