नई दिल्ली: चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू यादव इलाज करने के लिए रिम्स अस्पताल पहुंचे. आज उन्होंने विशेष सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया. अदालत ने थोड़ी राहत देते हुए खराब स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें रिम्स में इलाज कराने की इजाजत दे दी. झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की अंतरिम जमानत को बढ़ाने से इनकार कर दिया था और उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा था.





सरेंडर करने से ठीक पहले उन्होंने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं. उन्होंने अस्पताल में रहने की मांग संबंधी खबर पर कहा कि हमने ऐसी मांग नहीं की है. सरकार चाहे हमें जहां रखे. दरअसल, लालू यादव पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं.


रांची हाईकोर्ट के सरेंडर करने के आदेश से पहले वे मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती थे. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद 25 अगस्त को लालू यादव पटना पहुंचे थे. लालू यादव कल पटना से रांची पहुंचे थे. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद 25 अगस्त को लालू यादव पटना पहुंचे थे. लालू यादव कल पटना से रांची पहुंचे थे. झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की अंतरिम जमानत को बढ़ाने से इनकार कर दिया था और उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा था.


मैं निर्दोष हूं, आज नहीं तो कल न्याय मिलेगा: लालू


झारखंड रवाना होने से पहले लालू यादव ने पटना में एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि बहुत जगह इलाज कराया लेकिन पूरी तरह से निरोग नहीं हुए. लालू यादव ने कहा, ''न्यायालय का आदेश है जब भी बीमार पड़ेंगे विचार किया जाएगा, अस्पताल में आराम करने का मुझे शौक नहीं है. न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. आज नहीं तो कल न्याय मिलना है.''