कानपुर: दो दिन से लापता 7 साल की बच्ची का शव खेतों में दफ़न मिला. गांव के ही एक दिव्यांग युवक ने पहले बच्ची के साथ रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी. बच्ची के शव को ठिकाने लगाने के लिए उसने अपने परिजनों की मदद से शव को खेत में गड्ढा खोद कर दफना दिया. मृतका के परिजन दो दिनों से थाने से चक्कर लगा रहे थे लेकिन पुलिस उदासीन रवैया अपनाए थी. जब परिजनों ने शुक्रवार को थाने में हंगामा किया तो पुलिस ने शक के आधार पर एक शख्स को पकड़ा. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. उसने यह भी बताया कि शव को खेत में कहां पर छिपाया है.


रसूलाबाद थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 7 साल की बच्ची छात्रा बीते बुधवार को अचानक घर के बाहर से लापता हो गयी थी. छात्रा के परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका कहीं कुछ भी पता नहीं चला. मृतका के परिजनों ने रसूलाबाद थाने में बच्ची की लापता होने की सूचना दी. लेकिन पुलिस ने इस सूचना पर उदासीनता दिखाई. छात्रा के परिजन दो दिनों तक थाने के चक्कर लगाते रहे. जब परिजनों ने शुक्रवार को थाने में हंगामा किया तो पुलिस जागी. मृतका के परिजनों के कहने पर गाँव में रहने वाले मलखान को गिरफ्तार किया. जब पुलिस ने मलखान से सख्ती से पूछ की उसने पूरी वारदात कुबूल कर ली.


वकील की कचहरी परिसर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, कातिल हुआ फरार


मृतका के चाचा ने बताया कि बच्ची स्कूल से लौट कर आई थी और दादी से शौच जाने की बात कह निकली थी. इसके बाद बच्ची वापस लौट कर नहीं आई. हमने बच्ची की बहुत तलाश की जब वो नहीं मिली तो हमने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. पुलिस दो बार जांच करने के लिए आई लेकिन लेकिन उसको सफलता नहीं मिली. जब हमारे कहने पर उसने गाँव के ही विकलांग मलखान को हिरासत में लेकर पुछताछ की तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ.


पुलिस ने सख्ती से मलखान से पुछताछ की तो उसने बताया कि बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद उसे खेत पर दफनाया है. उसने बताया कि हत्या करने के बाद पिता और चाचा की इस काम में मदद ली थी.


कानपुर देहात के अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार के मुताबिक यह बच्ची दो दिनों से लापता थी. परिजनों ने इसकी शिकायत रसूलाबाद थाने में की थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हमने परिजनों के कहने पर गाँव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया था. जिसमें घटना का खुलासा हुआ और बच्ची का शव बरामद हो गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


कुंभ नगरी में रेप की दूसरी वारदात, मेडिकल छात्रा के बाद अब आठ साल की मासूम बनी शिकार