नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर संसदीय सीट से जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी उम्मीदवार और फिल्म अभिनेता रविकिशन ने गुरुवार को कहा कि अपने क्षेत्र में रोजगार के अवसर मुहैया कराना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों को दिया.


रवि किशन ने चुनाव परिणाम के बाद कहा, ''मेरी प्राथमिकता अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता के लिए रोजगार के अवसर का सृजन करना है. इस बारे में राज्य सरकार के सहयोग के लिए मैं मुख्यमंत्री योगी जी से चर्चा करूंगा और इस काम में जुट जाऊंगा.''


उन्होंने कहा, ''मेरी प्राथमिकता केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों को जनता के बीच ले जाने की भी है." रवि किशन ने अपने करीबी उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद को 3,01,664 मतों के अंतर से हराया. रवि किशन को 7,17,122 मत मिले जबकि निषाद को 4,15,458 मत मिले.


गौरतलब है कि गोरखपुर को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने तीन लाख से अधिक मतों से इस सीट से जीत दर्ज की थी.


योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने से रिक्त हुई इस सीट पर कराए गए उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की थी. हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले निषाद बीजेपी में शामिल हो गए.


जानिए यूपी की बड़ी वीआईपी सीटों का पूरा हाल, कहां से कौन जीता-कौन हारा


ईवीएम से हट गया है जनता का विश्वास, बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने चाहिए- मायावती


इन विवादों में भी रह चुकी हैं अमेठी से राहुल गांधी को हराने वाली स्मृति ईरानी


उत्‍तर प्रदेश में भी भाजपा का जोरदार प्रदर्शन, जानिए हर एक सीट का हाल