लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड ने कॉस्टेबल बहाली परीक्षा 2018 के नए तारीख की घोषणा की है. अब ये परीक्षा 25 और 26 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी. इससे पहले यह परीक्षा 18 और 19 जून के बीच आयोजित की गई थी, लेकिन कुछ गड़बड़ियों के कारण इसे रद्द कर दिया गया था.


नए एग्जाम डेट के आने के बाद अब बोर्ड जल्द ही परिक्षार्थियों को एडमिट कार्ड जारी करेगा. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक 21 अक्टूबर को इसके जारी होने की संभावना है.


इस बहाली के तहत उत्तर प्रदेश में 41,520 सिपाहियों की भर्ती होनी है. जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के फॉर्म भरे हैं वो ये नई जानकारी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर जाकर चेक कर सकते हैं.


उत्तर प्रदेश: मेडिकल ऑफिसर की निकली हजारों नौकरियां, एक नवंबर है आवेदन की अंतिम तिथि


इससे पहले बोर्ड ने 41,520 सिपाहियों की भर्ती में 23,520 सिविल पुलिस और 18,000 आर्म पुलिस बल की बहाली की प्रक्रिया 22 जनवरी 2018 से स्टार्ट की थी. इसमें फॉर्म भरने की प्रक्रिया एक महीने चली और 22 फरवरी को इसका आखिरी डेट था.


इस बहाली की प्रक्रिया पूरी हो जाने से उत्तर प्रदेश में पुलिस बल की संख्या में भारी वृद्धि होगी. इससे यूपी पुलिस के हजारों जवानों का न सिर्फ वर्क लोड कम होगा बल्कि अधिक पुलिस के रहने से राज्य में कानून व्यवस्था भी सुचारू रूप से चलाने में आसानी होगी.


यह भी पढ़ें-


AIIMS में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली वैकेंसी, 7 दिसंबर को होगी परीक्षा


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI