लखनऊ: उत्तर प्रदेश के झांसी और ललितपुर में आज अचानक आई बाढ़ में फंसे लोगों को वायु सेना की मदद से बाहर निकाला गया. बेतवा नदी के बीच बने टापू पर मछली पकड़ने गए आठ बच्चे अचानक पानी बढ़ जाने से मुसीबत में फंस गए. पानी से घिरे इन बच्चों को वायुसेना के जवानों ने सुरक्षित निकालने में सफलता हासिल कर ली.


झांसी (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि रविवार को आठ बच्चे एरच थाना क्षेत्र में बेतवा नदी में मछली पकड़ने गए थे, अचानक जलस्तर बढ़ने से सभी बच्चे पानी से घिर गए. बच्चों के पानी से घिरने और टापू पर फंसे होने की सूचना मिली, तब पुलिस ने वायुसेना से मदद मांगी.


सिंह के मुताबिक, वायुसेना के हेलीकॉप्टर के जरिए जवानों ने टापू पर फंसे सभी आठ बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया, सभी बच्चे सुरक्षित हैं. राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया.


बताया गया है कि ये बच्चे सुबह लगभग 11 बजे मछली पकड़ने गए थे, कुछ देर बाद नदी के पानी का जलस्तर तेजी से बढ़ा, जिसके चलते टापू के बीच बैठे बच्चे फंस गए. बाद में राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ, तब शाम छह बजे तक बच्चों को सुरक्षित निकाला जा सका.


वहीं झांसी जिले की गरौठा तहसील में बेतवा नदी पर बने एरच बांध के नजदीक एक टापूनुमा जगह पर फंसे आठ मछुआरों को भी वायु सेना की मदद से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.