पटना: बिहार एनडीए में जंग जारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह आमने-सामने हैं. इस बार विवाद जनसंख्या नियंत्रण पर कानून को लेकर शुरू हो गया है. पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने आज यूएन रिपोर्ट के हवाले से जनसंख्या नियंत्रण को लेकर ट्वीट किया. जिसके ठीक बाद जेडीयू ने तंज भरे लहजे में जवाब दिये और उन्हें सलाह दी. जेडीयू ने कहा कि उन्हें अपने मंत्रालय पर ध्यान देना चाहिए.


गिरिराज सिंह ने कहा, ''बढ़ती जनसंख्या और उसके अनुपात में घटते संसाधन को कैसे झेल पाएगा हिंदुस्तान?? जनसंख्या विस्फोट हर दृष्टिकोण से हिंदुस्तान के लिए खतरनाक.'' यूएन की रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत 2027 में चीन को पीछे छोड़ कर सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बन जाएगा.


इसके जवाब में जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ''देश की 130 करोड़ जनता ने NDA को विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोट किया. जनसंख्या वृद्धि वास्तव में एक समस्या है और इसका ध्यान सबको है. जनसंख्या नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास होने चाहिए लेकिन गिरिराज जी आपको केंद्र सरकार में जिस विभाग की जिम्मेवारी मिली है उसकी चिंता करनी चाहिए.''





आपको बता दें कि इससे पहले भी जेडीयू और गिरिराज सिंह में ठन गई थी. इसी महीने चार जून को गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी पर सवाल उठाए थे. जिसके बाद जेडीयू ने संभलकर बयान देने की सलाह दी थी. यही नहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज सिंह को इसके लिए फटकार लगाई.


गिरिराज सिंह पर नीतीश कुमार का पलटवार, कहा- कुछ लोगों का काम ही है कुछ भी बोल देना