इलाहाबाद: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के हाईटेक रथ की लिफ्ट आज इलाहाबाद में अचानक ख़राब होकर गिर पडी. इस हाइड्रोलिक लिफ्ट के गिरने से नीचे खड़ी पार्टी की सीनियर लीडर रीता बहुगुणा जोशी उसमे दब गईं. उनकी जान खतरे में देख कार्यकर्ताओं ने किसी तरह उन्हें बचाया.



दो दिनों तक आराम करने की सलाह


लोगों का शोर सुनकर ऑपरेटरों ने लिफ्ट को ऊपर कर उन्हें बाहर निकाला. इस हादसे में रीता जोशी की जान तो बच गई लेकिन वह घायल जरुर हो गईं. जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ता उन्हें कार में बिठाकर फ़ौरन शहर के एक अस्पताल ले आए, जहां जांच में उन्हें ठीक पाया गया. उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें अगले दो दिनों तक आराम करने की सलाह दी है.


लिफ्ट के ठीक नीचे खड़ी थीं रीता बहुगुणा जोशी


यह हादसा इलाहाबाद में शहर से तकरीबन चालीस किलोमीटर रामपुर तिराहा इलाके में हुई. बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के आज इलाहाबाद पहुँचने पर पार्टी नेता रीता जोशी भी उसमे शामिल हुईं. रामपुर तिराहे पर रथ की हाइड्रोलिक लिफ्ट पर चढ़कर कई नेता भाषण दे रहे थे तभी पार्टी नेता रीता जोशी वहां पहुँची. वह लिफ्ट के ठीक नीचे खड़ी थीं.


लिफ्ट के नीचे दबने से परिवर्तन यात्रा में मचा हड़कंप


अचानक लिफ्ट खराब हो गई और तेजी से नीचे आने लगीं. रीता जोशी जब तक कुछ समझती वह नीचे गिर रही लिफ्ट में दबती चली गईं. उन्होंने गर्दन नीचे कर खुद को बचाने की कोशिश की लेकिन उनका शरीर कुछ देर तक दबा रहा. उनके लिफ्ट के नीचे दबने से यात्रा में हड़कंप मच गया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने मामले की जांच कराने और रीता जोशी का पूरा इलाज कराने की बात कही है.