रांची: चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के दाहिने पैर में फोड़े की वजह से उनकी सेहत और बिगड़ी गई है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने रविवार को यह जानकारी दी. यादव अभी राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती हैं.


रिम्स में उनका इलाज करने वाले डॉ. उमेश प्रसाद ने मीडिया से कहा है कि फोड़े की वजह से डायबिटीज से पीड़ित लालू का सुगर लेवल और ब्लड प्रेशर बीते दो-तीन दिनों में बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े बल्ड और सुगर के स्तर को काबू में लाने के लिये बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है.


डॉक्टर ने कहा कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, "संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा." इसी के चलते लालू की सेहत पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.


आरजेडी अध्यक्ष के करीबी लोगों ने बताया कि फोड़े की वजह से उन्हें खड़े होने और शौचालय जाने में भी समस्या आ रही है. मीडिया के यह पूछे जाने पर कि क्या लालू को किसी दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर करने की आवश्यकता है. इसपर उमेश प्रसाद ने कहा कि रिम्स में मरीज का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है.


यह भी पढे़ं-

PM मोदी बोले, MP में कांग्रेस गाय माता का गौरवगान करती है और केरल में काटकर खाती है


खट्टर जी! NCRB-अपनी सरकार की रिपोर्ट पढ़ें, आपके दौर में बलात्कार बढ़ा, आधी पीड़िता की उम्र 18 से कम


अमृतसर: निरंकारी डेरे पर ग्रेनेड हमले में तीन की मौत, पंजाब पुलिस का आतंकी मूसा का हाथ होने से इनकार