पटना: चमकी बुखार को लेकर बिहार में हुई बच्चों की मौत के बाद अब विपक्ष ने नीतीश कुमार की सरकार पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है. आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह ने चमकी बुखार और कुपोषण के मुद्दे पर सीएम नीतीश से मांग की है कि वे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को बर्खास्त करें. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पटना आएंगे और सदन में मुद्दों को उठाएंगे. बता दें कि 28 जून से बिहार विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है.



गौरतलब है कि मंत्री मंगल पांडे ने इस बुखार के लिए अजब-गजब कारण बताते हुए नियति को जिम्मेदार ठहरा दिया था. उन्होंने कहा था, "न प्रशासन जिम्मेदार है, न सरकार जिम्मेदार है, मैं मानता हूं जो नियति है वो ठीक नहीं है, और जो मौसम है वो भी इसके लिए एक मुख्य कारण है." इतना ही नहीं वे बिहार स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग के दौरान क्रिकेट मैच का स्कोर पूछ रहे थे. इसको लेकर मंगल पांडे की जबरदस्त आलोचना हुई थी.


बता दें कि बिहार में चमकी बुखार से अब तक 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है. लगातार बच्चों की मौत पर अबतक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया है. उधर बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से गायब हैं. चमकी बुखार को लेकर अबतक उनका कोई बयान सामने नहीं आया है. सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय रहने वाले तेजस्वी ने इसको लेकर ट्वीट भी नहीं किया है.