पटना: केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर लगातार निशाना साधे जाने के बाद भी NDA नहीं छोड़ने को लेकर आरजेडी ने उनपर हमला बोला. शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल ने कुशवाहा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह कुर्सी के लालच में NDA नहीं छोड़ना चाहते हैं.


आरजेडी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि कुश्वाहा याचना नहीं रण करने की बात भले कह रहे हैं, लेकिन उसका लक्षण उनमें दिख नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि "वह मंत्री पद की लालच में दिख रहे हैं. मंत्री पद की कुर्सी की वजह से वह NDA नहीं छोड़ना नहीं चाहते हैं."


शिवानंद तिवारी ने इसे अनैतिक बताते हुए कहा, "कुशवाहा जो कर रहे हैं, उससे वह अपना कद छोटा कर रहे हैं. वह जल्द कोई फैसला नहीं लेंगे, तो उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हो जाएगी. आज उन्होंने जो स्थिति पैदा कर दी है, उससे लोग भ्रम की स्थिति में हैं. लोग अब उनके रवैये को कुर्सी का लालच बता रहे हैं."


शिवानंद तिवारी ने आगे कहा कि जब वह (कुशवाहा) जानते हैं कि NDA में उनकी जगह नहीं है और उनका अपमान हो रहा है, तब वह NDA में क्यों बने हुए हैं. तिवारी ने कहा, "कुशवाहा केंद्र और राज्य सरकार पर विभिन्न मुद्दों को लेकर अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं और कह भी रहे हैं कि मई तक मंत्री पद पर भी बने रहेंगे." बता दें कि केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने गुरुवार को मोतिहारी में पार्टी के खुले अधिवेशन में बीजेपी और बिहार के मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा था.