लखनऊ: लखनऊ के थाना महानगर और थाना गाजीपुर इलाके में आज सुबह पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से 2 अंतरष्ट्रीय बदमाश अलग-अलग जगहों पर घायल हो गए है. दोनों बदमाश बॉर्डर से भारत मे दाखिल हुए थे. पुलिस ने इन दोनों के पास से बांग्लादेशी करेंसी, पहचान पत्र, तमंचे, और चाकू बरामद किए हैं. मुठभेड़ के बाद एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो बांग्लादेशी बदमाश लखनऊ में डकैती की बड़ी योजना बना रहे है.जो पहले भी कई डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुके है.


कबीर को पढ़ लेते पीएम मोदी तो नफरत की राजनीति से तौबा करते : अखिलेश


तीन दिन पहले मिला था बदमाशों का इनपुट
घायल बदमाशों को पुलिस इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसएसपी ने बताया कि, इन बदमाशों का तीन दिन पहले इनपुट मिला था जिसके बाद से पुलिस टीम को लगाया गया था, साथ ही उन्होंने बताया कि यह सभी बदमाश बांग्लादेश बार्डर पार कर कालका मेल के जरिए लखनऊ पहुंचे थे और लखनऊ मे एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे.


एसएसपी के नेतृत्व में गठित की गई थी टीम 
जानकारी के अनुसार लखनऊ पुलिस को पिछले तीन दिनों से कॉल के जरिए करीब बदमाशों के लखनऊ पहुंचने की जानकारी मिल रही थी. जिसके बाद एसएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी.


पुलिस और बदमाशों के बीच लगभग 1 घंटे चली मुठभेड़
पहली मुठभेड़ महानगर थाना क्षेत्र के बादशाह नगर रेलवे ट्रैक के पास हुई, पुलिस और बदमाशों के बीच लगभग 1 घंटे तक मुठभेड़ चली जिसमें पुलिस ने एक बांग्लादेशी बदमाश को घायल करने में सफलता हासिल की, जिसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं दूसरी मुठभेड़ गाजीपुर थाना क्षेत्र के जुगाली क्रासिंग के पास हुई जिसमें एक बांग्लादेशी बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया. मुठभेड़ के दौरान जंगल होने की वजह से चार बदमाश मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.





लखनऊ में डैकेती डाल चुके थे ये बदमाश
पुलिस की मानें तो यह वही बदमाश हैं जो कि लगभग एक साल पहले लखनऊ में डैकेती डाल कर फरार चल रहा था और पुलिस इस गिरोह की तलाश मे जुटी हुई थी. पुलिस को कुछ दिन पहले जबलपुर में हुई डैकेती के CCTV फुटेज मिली थी जिसमें दिखने वाले आरोपी यही थे. जिसके बाद पुलिस लगातार आरोपियों की छानबीन मे जुटी हुई थी.


यूपी: प्लास्टिक कचरे का इस्तेमाल कर बनाई जाएंगी सड़कें


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सूचना पर लखनऊ पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस की मदद से इन बदमाशों के लोकेशन पर नजर रखते हुए घेराबंदी की और महानगर थाना क्षेत्र के बादशाह नगर रेलवे ट्रैक के पास अपने को चारों तरफ से घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों को गोली लगी. एसएसपी ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान बोड़ोपोरी के थाना मोडलगंज निवासी शफीकुल के रूप में हुई. घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं अभी भी 4 बदमाश फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है.