भुवनेश्वर: ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक निमार्णाधीन इमारत की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया. इस बात की जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी. पुलिस के मुताबिक बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के साथ टर्मिनल 2 को जोड़ने वाली निमार्णाधीन इमारत शुक्रवार रात ढह गई.


पुलिस ने बताया कि मलबे के नीचे फंसने से व्यक्ति की मौत हो गई वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया. मृतक की पहचान हवाईअड्डे पर निर्माण कार्य में लगे एक ट्रक के हेल्पर के रूप में की गई है. घायल व्यक्ति को पास के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.


हादसे के बाद फायरब्रिगेड, ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव राहत अभियान के तहत घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया.


स्पेशल रिलीफ कमिश्नर प्रदीप जेना ने कहा, "हमने बचाव अभियान के कर्मियों के सहयोग से एक शव को बरामद किया है, जो कंक्रीट के नीचे फंसा हुआ मिला."


एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य करने वाली फर्म दिलिप कंस्ट्रक्शंस के एक अधिकारी ने कहा, "सभी कर्मचारी छत से नीचे उतर गए थे और दिन का काम खत्म हो गया था. मजदूरों के लौटते समय यह हादसा हुआ." अधिकारी ने दावा किया कि सभी सुरक्षा उपाय किए गए थे.


ये भी पढ़ें


भारत के लोगों कोरोना वायरस से घबराने या डरने की कोई जरूरत नहीं, बस सतर्क रहें- AIIMS


मध्य प्रदेशः कमलनाथ सरकार का आदेश, सभी स्कूलों में हर शनिवार को संविधान की प्रस्तावना पढ़ना जरूरी