पटना: रेलवे भर्ती बोर्ड की सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पदों की परीक्षा में शामिल होने वाले बिहार के छात्रों के लिए खुशखबरी है. रेलवे ने सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पदों की परीक्षा को लेकर दो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसके लिए टाइम टेबल जारी किया गया है. ये ट्रेनें पूरी तरह अनारक्षित होंगी.


03253 पटना-इंदौर परीक्षा स्पेशल ट्रेन पटना से 7 अगस्त को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर चलेगी. वहीं 03254 इंदौर-पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 9 अगस्त को रात साढ़े आठ बजे वापस पटना के लिए चलेगी. इसके अलावा 03241 परीक्षा स्पेशल ट्रेन 7 अगस्त को दानापुर से दोपहर 11:30 बजे चलेगी. वहीं 03242 स्पेशल ट्रेन 9 अगस्त को रात आठ बजे वापस दानापुर के चलेगी.


9 अगस्त को होने वाली ये परीक्षा ऑनलाइन होगी यानी कंप्यूटर की मदद से अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी. रेलवे के इन दो पदों के लिए कुल 47 लाख आवेदन आए हैं जिनमें से केवल बिहार और उत्तर प्रदेश से ही 20 लाख आवेदन किए गए हैं. रेवले बोर्ड ने इस परीक्षा के लिए एक मॉक टेस्ट लिंक जारी किया है जो 26 जुलाई से एक्टिवेट कर दिए गए हैं. इनकी मदद से लोग एग्जाम की प्रैक्टिस सकते हैं.