सहारनपुर: सहारनपुर के एक नौजवान को सोशल मीडिया एप पर गाना महंगा पड़ गया. वीडियो वायरल होने के बाद गांव में पंचायत हुई और भरी पंचायत में युवक के पिता ने उसे खंभे से सटाकर सरेआम लाठी से पीटा. पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस की शुरुआती जांच में लड़की के फोटो के इस्तेमाल की बात सामने आई है.


सहारनपुर के बेहट थाना इलाके के गांव ताजपुरा निवासी एक युवक एक सोशल मीडिया एप पर सक्रिय है. उसने अपने प्रोफाइल का इस्तेमाल करके एक फिल्मी गाने को अपनी आवाज दी. इस वीडियो के एक विंडो में युवक का गाना गाते हुए लाइव पोज है और दूसरी विंडो में गांव की ही एक लड़की का फोटो इस्तेमाल किया गया है. सोशल मीडिया एप पर अपलोड हुए इस गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जब शेयर किया गया तो इसे गांव तक पहुंचने में देर नहीं लगी.


युवक की इस हरकत को गांव के लोगों ने अपनी आंखों से देखा जिसके बाद उसके खिलाफ आक्रोश फैल गया. उसके पिता से शिकायत हुई और बिरादरी की पंचायत आनन-फानन में आयोजित की गई. इस पंचायत में लड़की के फोटो के इस्तेमाल की बात की पुष्टि पंचों ने की. जिसके बाद पंचों ने युवक को सजा देने का फैसला किया.


उसके पिता को आदेश दिया गया कि वह भरी पंचायत में अपने बेटे को अपने हाथों से सजा दे. फिर क्या था! दो लोगों ने युवक को हाथ पकड़कर खंभे से सटा लिया और उसके पिता ने एक लाठी लेकर उसकी पिटाई शुरू कर दी.


एक मिनट 29 सेकंड के इस वीडियो में लाठी से अपने बेटे की पिटाई करने वाले शख्स बीच बीच में अपने बेटे को उनकी इज्जत खतरे में डालने की बात कह रहे हैं. वह यह भी कह रहे हैं कि उसकी वजह से ही उन सारे लोगों के सामने आज उन्हें शर्मसार होना पड़ा हैं. इसके साथ ही वह लगातार लाठी से अपने बेटे की पिटाई भी करते जा रहे हैं.


बताया गया है कि युवक ने अपने वीडियो को गांव वालों के संज्ञान में आने के बाद पंचायत में जाने से पहले ही अपने प्रोफाइल से डिलीट कर दिया था.


बेहट थाना निरीक्षक छोटे सिंह ने बताया कि वीडियो वायरल हुआ है और पुलिस ने उसे देखा भी है. शुरुआती जांच में बेटे की गलती के बाद उसे पिता के हाथों सजा देने की बात सामने आई है. मामले की जांच जारी है अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. युवक पर गांव की एक लड़की के फोटो का दुरुपयोग करने का आरोप है.