इलाहाबाद: इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद नागेंद्र सिंह पटेल ने कैराना और नूरपुर सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की करारी हार के लिए पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को ज़िम्मेदार ठहराया है.


उन्होंने कहा है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से परेशान जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया है. मोदी सरकार को लेकर आम जनता में जिस तरह से नाराज़गी है, उससे साफ़ है कि 2019 में भी बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा.


बीजेपी के विधायक, मंत्री, सांसद, सब लगे थे प्रचार में फिर भी कैराना और नूरपुर में मिली हार


सांसद नागेंद्र के मुताबिक़ मोदी सरकार ने चुनाव के वक्त किया गया एक भी वायदा पूरा नहीं किया है. महंगाई और दूसरी समस्याओं की वजह से किसान और नौजवान समेत हर कोई परेशान है और लोग जल्द से जल्द इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं.


उन्होंने कहा कि लोगों ने गोरखपुर और फूलपुर के बाद अब कैराना व नूरपुर में भी बीजेपी को सबक सिखाया है. उनके मुताबिक़ इस उपचुनाव के नतीजे का असर लोकसभा के आम चुनाव पर भी पड़ेगा और यह उसका ट्रेलर साबित होगा.


विकास की राजनीति पर भारी पड़ी झूठ और फतवों की राजनीति: महेन्द्र नाथ पाण्डेय


सांसद नागेंद्र पटेल ने कहा है कि 2019 में उनकी पार्टी बीएसपी के अलावा किन दूसरे दलों से समझौता करेगी और आम चुनाव के लिए विपक्ष का चेहरा कौन होगा, इसका फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दूसरी पार्टियों के नेताओं के साथ मिलकर करेंगे.


उपचुनाव के नतीजों पर खुशी जताते हुए उन्होंने वोटरों का शुक्रिया अदा किया है. नतीजे आने के बाद सांसद नागेंद्र की अगुवाई में इलाहाबाद के सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया और पटाखे फोड़कर खुशियां मनाईं.


कैराना-नूरपुर में गठबंधन की जीत बीजेपी की अहंकारी सत्ता के अंत की शुरुआत: अखिलेश