लखनऊ: बंगला विवाद के बीच अखिलेश यादव अब नए बंगले में शिफ़्ट हो गए हैं. उनके घर का पता विक्रमादित्य मार्ग से बदल कर अंसल गोल्फ़ सिटी हो गया है. पत्नी डिंपल यादव और बच्चों के संग शनिवार को अखिलेश ने नए घर में पूजा हवन किया जिसके बाद उन्होंने गृह प्रवेश किया. वो इस घर में तब तक रहेंगे जब तक उनका अपना मकान नहीं बन जाता है. मुख्यमंत्री के बंगले के बग़ल में उनकी ज़मीन है.


ख़ुद ट्वीट कर अखिलेश ने दी जानकारी


आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अखिलेश यादव को बंगला छोड़ना पड़ा था. यूपी में पूर्व मुख्य मंत्रियों को सरकारी घर देने का नियम रहा है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गृह प्रवेश की जानकारी ख़ुद ट्वीट कर दी है. उन्होंने इस ट्वीट में दो फ़ोटो भी पोस्ट किया है जिसमें एक तरफ़ वो परिवार के संग पूजा करते दिख रहे हैं, वहीं दूसरी फ़ोटो में सब एक कमरे में बैठे दीख रहे हैं.





नया घर सरकारी बंगले से छोटा

इस दौरान उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव, बेटा अर्जुन और बेटियां अदिति और टीना भी अखिलेश के साथ थे. उनका नया घर सरकारी बंगले से छोटा है. दरअसल गोल्फ़ सिटी में दो मकानों को मिला कर एक कोठी तैयार की गई है. जिस गली में अखिलेश का घर है, उसके आख़िरी छोर पर पिता मुलायम सिंह यादव का मकान है.

बीजेपी के निशाने पर अखिलेश

सरकारी बंगले में तोड़-फोड़ को लेकर अखिलेश बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के निशाने पर हैं. आरोप है कि घर छोड़ने से पहले उनहोंने नल तक निकाल ली थी. ये कहा गया कि उनके मकान में स्वीमिंग पूल, जिम, बैडमिंटन कोर्ट से लेकर साइकिल ट्रैक तक था जिसे तोड़ दिया गया. बीजेपी ने अखिलेश पर एसी से लेकर खिड़कियों के शीशे तक उखाड़ लेने का आरोप लगाया है.

नल लेकर प्रेस कांफ़्रेंस करने पहुंचे थे अखिलेश

इन आरोपों की वजह से सोशल मीडिया पर अखिलेश का जम कर मज़ाक़ उड़ाया जा रहा है. परेशान अखिलेश नल लेकर प्रेस कांफ़्रेंस करने पहुंच गए थे. कांफ़्रेंस के दौरान उन्होंने बीजेपी पर बदनाम करने की साज़िश रचने का आरोप लगाया. वहीं, जवाब में बीजेपी ने उनसे पूछा कि 'दीवार के पीछे क्या है'. राज्यपाल राम नाईक भी अखिलेश के घर में हुई तोड़-फोड़ की जॉंच चाहते हैं. इसके लिये उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भी लिख दी है. बीजेपी के आईटी सेल ने तो अलग-अलग वीडियो बना कर अखिलेश के ख़िलाफ़ मुहिम छेड़ दी है.

अन्य बड़ी ख़बरें
देशभर में धूमधाम मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई
पत्रकार शुजात बुखारी की हत्याकांड में एक संदिग्ध गिरफ्तार, ISI ने रची थी साजिश
मौत सामने थी फिर भी बेखौफ जवाब देते दिखे औरंगजेब, आतंकियों का बनाया आखिरी वीडियो वायरल
अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, कुछ दिनों में एम्स से छुट्टी मिलने के आसार
LG ऑफिस में छठे दिन भी जारी है केजरीवाल का धरना, बोले- लड़ेंगे और जीतेंगे