संभल: दिव्यांग से बदसलूकी के मामले में बीजेपी नेता मोहम्मद मिया पर संभल पुलिस ने धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है. नेता पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट भी लगाया है. दिव्यांग की शिकायत पर पुलिस ने ये मुकदमा दर्ज किया है. बीजेपी नेता मोहम्मद मिया कथित तौर पर हिस्ट्री शीटर अपराधी है और किसी भी वक्त उसकी गिरफ्तारी हो सकती है.


संभल सीओ सुदेश कुमार का कहना है कि बीजेपी नेता मोहम्मद मिया द्वारा एक दिव्यांग को पीटे जाने का मामला हमारे सामने आया था. इस मामले में कल रात केस दर्द किया गया था. हमने अपनी टीमों को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेज दिया है.


दरअसल बीजेपी नेता का एक दिव्यांग युवक को डंडे से पीटने का वीडियो वायरल हुआ है. दिव्यांग युवक अखिलेश यादव को वोट देने को कह रहा था, जिस पर बीजेपी नेता डंडे से युवक का मुंह बंद करते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो संभल के एसडीएम दफ्तर के सामने का है, युवक को पीट रहे बीजेपी नेता को जब एक पत्रकार ने रोकने की कोशिश की तो नेता पत्रकार से ही भिड़ गये. ये घटना रविवार की है.


बीजेपी नेता का नाम मोहम्मद मिया है जो संभल के असमोली के रहने वाले हैं. विकलांग युवक का नाम मुकेश है जो संभल के चंदौसी का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक युवक शराब के नशे में था जिसे एसडीएम ऑफ़िस से हिरासत में लेकर शांति भंग की धारा 151 के तहत चलान किया गया था.


बीजेपी नेता का कहना है था कि युवक प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गाली दे रहा था इसलिए उन्होंने उसी के डंडे से उसे चुप कराया लेकिन साफ़ दिखाई दे रहा है की किस तरह बीजेपी नेता दिव्यांग के मुंह में डंडा डालने की कोशिश कर रहे हैं.


मौके पर जब एक स्थानीय पत्रकार ने बीजेपी नेता को रोकने की कोशिश की तो वो पत्रकार से ही भिड़ गये. बीजेपी नेता के दबाव में पुलिस ने युवक के खिलाफ ही कार्यवाही कर दी. अब बीजेपी नेता की दबंगई का ये वीडियो सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है.