लखनऊ: 'लौह पुरुष' के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय अखंडता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. कल 31 अक्टूबर को इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा. लखनऊ में जीपीओ स्थित सरदार पटेल प्रतिमा से केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक ये दौड़ आयोजित की जाएगी. इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. बाकी जिलों में सुबह 8 बजे से रन ऑफ यूनिटी का आयोजन होगा.


यूपी: BJP विधायक सुरेंद्र सिंह बोले- ‘मायावती को फिर से सीएम बनने के लिए दोबारा जन्म लेना होगा’


अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं. निर्देशों के मुताबिक सुबह 11 बजे सभी थानों और पुलिस ऑफिस में एकता दिवस शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाए. यह भी कहा गया है कि हर जिले में रन फ़ॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किया जाए.


दिल्ली का वो फुटओवर ब्रिज जिसके पार्ट्स लगातार हुए चोरी, बचा है तो बस ढांचा


इसके साथ ही शाम को पुलिस के जवान मार्च पास्ट भी करेंगे. इसमें छात्रों, खिलाड़ियों और पुलिस के जवानों समेत अन्य लोगों को शामिल किया जाए. अफसरों को सरदार पटेल का संदेश और उनका एक चित्र भी भेजा गया है. साथ ही साथ कहा गया है कि चित्र के साथ इस संदेश को सभी थानों, पुलिस लाइंस और पुलिस के सभी दफ्तरों में लगाया जाए. उधर आयोजन से पहले सीएम योगी ने एक ट्वीट कर कहा है कि इस बार की दौड़ इसलिए भी विशेष है, क्योंकि अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने के बाद अब कश्मीर सही मायने में मां भारती का अखंड हिस्सा बना है.


यह भी देखें