मथुरा: उत्तर प्रदेश के तीन अतिसंवेदनशील धर्मस्थलों में से एक अयोध्या स्थित बाबरी ढांचा ढहाए जाने की 26वीं बरसी पर मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान, ईदगाह परिसर की सुरक्षा को लेकर पूरे तंत्र को चाक-चैबंद रहने के लिए कहा गया है.


जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने स्वयं महानगर के सभी प्रमुख बाजारों एवं धर्मस्थलों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. दोनों अधिकारियों ने कोतवाली पहुंचकर सर्वाधिक व्यस्त मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव कम करने और किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी ली.


उन्होंने कहा, ‘‘जनपद में फिलहाल पूर्ण रूप से शांति है लेकिन ऐहतियात में कोई कमी न होने देने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.’’


अधिकारियों ने बताया, ‘‘सभी सार्वजनिक स्थानों सहित भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हर प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.’’


बता दें कि भक्तों की आस्था का केंद्र होने के नाते मथुरा हमेशा आराजक तत्वों के निशाने पर रहता है. इससे पहले मथुरा पुलिस कंट्रोल रूम को एक युवक ने फोन करके कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर विस्फोट करने के बारे में बात करने की सूचना दी थी जिसके बाद जिला पुलिस ने सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. पुलिस ने तत्काल ही पूरे सुरक्षा तंत्र को चाक-चौबंद करते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर, मथुरा रिफाइनरी, ठा.बांकेबिहारी मंदिर सहित सभी संवेदनशील स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा की थी.