पटना: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के द्वारा आतंकी हमले की सूचना पर बिहार के 15 जिलों के रेलवे स्टेशनों में अलर्ट घोषित किया है. आने वाले पर्व दीपावली और छठ पूजा में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं. जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया इनमें बिहार की राजधानी पटना, बेगूसराय, मधुबनी, अररिया, कटिहार, खगड़िया,सुपौल, खगड़िया मुजफ्फरपुर,सासाराम, पश्चिम चंपारण और पूर्वी चंपारण हैं.


इसी कड़ी में आरपीएफ और जीआरपी की सयुक्त टीम ने आज पटना जंक्शन पर चेकिंग अभियान चलाया. जीआरपी के पुलिस निरीक्षक एवं सहायक पुलिस ने सभी वेटिंग हॉल में और प्लेटफार्म पर बैठे लोगों की मेटल डिटेक्टर से बैग की तलाशी ली, इतना ही नहीं जीआरपी और आरपीएफ ने कूड़ेदान के साथ साथ सभी शौचालय की भी जांच की. पुलिस ने वैसे लोगों से भी पूछताछ की जो प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल में संदिग्ध पाए गए.


सहायक पुलिस निरीक्षक योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आगामी पर्व को देखते हुए जीआरपी और आरपीएफ पुलिस के द्वारा यह जांच अभियान चलाया गया है इसमें हर एक वस्तु की मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है ताकि किसी प्रकार की अनहोनी घटना न घट सके. योगेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि वैसे सभी संदिग्ध वस्तु और लोगों पर भी पुलिस की पैनी नजर है.


बिहार: नहीं थम रहा डेंगू का कहर, सिर्फ राजधानी पटना में 1724 मरीजों को हुआ डेंगू