लखनऊ: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के वफादार रहे समाजवादी पार्टी के नेता अम्बिका चौधरी बसपा में शामिल हो गए हैं. अम्बिका चौधरी बसपा सुप्रीमो मायावती की मौजूदगी में शामिल हुए हैं.


RSS के आरक्षण वाले बयान से फंसी BJP, मायावती बोलीं- ‘चुनाव में जनता सिखाएगी सबक’


अम्बिका चौधरी को पार्टी में शामिल कराने के बाद मायावती ने कहा कि जितना सम्मान उन्हें सपा में मिला है उससे कहीं ज्यादा बसपा में दिया जाएगा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि अंबिका चौधरी को बलिया से पार्टी का टिकट मिलेगा, जहां से वो सालों से लड़ते चले आ रहे हैं.


 


पार्टी में शामिल होने के बाद अम्ब‌िका चौधरी ने कहा कि चुनाव के वक्त सपा में चल रहे कलह से मैं दुखी था. मैंने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.


मायावती ने साधा सपा-कांग्रेस पर निशाना

इससे पहले मायावती ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन के मसले पर सपा और कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘’एसपी से गठबंधन को बेचैन कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है.’’ उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बन गए हैं. कांग्रेस ने दागी चेहरे को सीएम मान लिया है.’’

मायावती ने कांग्रेस को नसीहत दी कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज, अराजकता फैलाने वाली, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों, साम्प्रदायिक तत्वों को संरक्षण देने वाली और बीजेपी से मिलीभगत करने वाली सपा के साथ कांग्रेस को गठबंधन करके चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.

पुत्र मोह में मुलायम ने शिवपाल का अपमान किया- मायावती

मायावती ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश की ‘‘असफलताओं’’ से ध्यान भटकाने के लिए अपने भाई शिवपाल को बलि का बकरा बनाया है. उन्होंने कहा कि पुत्र मोह में मुलायम ने अपने भाई शिवपाल को अपमानित किया है.