पटना: बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है. यहां सिर्फ नवादा जिले में भीषण गर्मी की चपेट में आने से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, सरकारी आंकड़े के मुताबिक यहां 12 लोगों की मौत हुई है. नवादा सदर अस्पताल में दो दिनों के अंदर इतनी संख्या में मौत के बाद प्रशासन सकते में है. जिले के तमाम पीएचसी अस्पतालो को अर्लट पर रखा गया है.


कैमूर में भी दो की मौत

गर्मी और लू के कारण कैमूर जिले में भी एक महिला और एक ट्रक चालक की अलग-अलग थाना क्षेत्र में मौत हो गई. इसमें मृतक महिला कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के पट्टी गांव की रहने वाली थीं. 70 साल की इस महिला की मौत लू लगने से हुई है. दूसरी घटना जिले के एक लाइन होटल पर हुई. यहां गर्मी के कारण ट्रक के अंदर आराम कर रहे ड्राइवर की मौत हो गई. ट्रक ड्राइवर कोलकाता जा रहा था. रास्ते में गर्मी के कारण वह यहां लाइन होटल पर आराम करने को रुका था.


पावापुरी मेडिकल कॉलेज में 17 मरीजों को कराया गया भर्ती

गर्मी का सितम ये है कि पावापुरी मेडिकल कॉलेज 17 मरीजों को भर्ती कराया गया है. यहां भी दो मरीज की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, नवादा सदर अस्पताल में मरीजों की लगातार मौत से अस्पताल में कोहराम मचा है. अपने बच्चे को खोने वाले माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रशासन एहतियात के तौर पर अस्पतालो में पानी का छिड़काव करवा रही है. अस्पताल के सभी वार्ड में कूलर की व्यवस्था की गई है. डीएम और एसडीओ अस्पताल की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.


इससे पहले गया के मेडिकल कॉलेज में गई थी 12 जानें 

बता दें कि इससे पहले गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में शनिवार को 12 लोगों की मौत गर्मी से हो गई थी. इसमें सात गया के, 2 औरंगाबाद के, एक चतरा के, एक शेखपुरा और एक नवादा के थे.


पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेगा IMA


‘बजट सत्र' आज से: तीन तलाक पर रोक सहित 10 अध्यादेशों को कानून में बदलने की तैयारी में मोदी सरकार