शामली: शामली जिला से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि एक महिला डीएम ऑफिस के बाहर अपनी फरियाद लेकर घंटों तड़पती रही लेकिन किसी भी अधिकारी ने उसकी मदद नहीं की. बाद में अस्पताल में महिला की मौत हो गई.


महिला डीएम ऑफिस के बाहर कह रही थी कि जब उसने अपने बीमारी की बात अपने पति से बताई तो पति ने उसके साथ मार-पिटाई की, जिसके बाद उसे खून की उल्टी हुई. महिला ने बताया कि उसने ये बात अपने सास-ससुर को भी बताया लेकिन किसी ने भी उसकी तरफ ध्यान नहीं दिया.


दरअसल शाईना नाम की महिला कई दिनों से बीमार थी. बागपत जिला के चोरमहू गांव में उसकी शादी हुई थी. बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही वो बीमार चल रही थी. साईना अपनी बीमारी की बात बार-बार अपने सास ससुर को बताती रहती थी लेकिन उन्होंने उसकी हालत पर ध्यान नहीं दिया.


जब उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उसने ये बात अपने पती को बताई. आरोप है कि पति ने इलाज कराने के बजाय उसके पेट में मारा और उसे घर से बाहर निकाल दिया.


पति ने तथाकथित रूप से कहा, "तेरा तो हर बार का यही हाल है. और तू तो हमेशा बीमार रहती है. अपने घर से इतना दहेज भी लेकर नहीं आई जो तेरा ईलाज कराऊं." इसके बाद महिला को खून की उल्टी हुई और वो बेहद बीमार स्थिति में अपने बहन के घर चली आई.


इसके बाद परिजनों ने शिकायत करने के उद्देश्य से महिला को साथ लेकर डीएम ऑफिस गए. यहां पर साईना घंटो रो-रोकर अपनी फरियाद बताने की कोशिश करती रही लेकिन किसी ने भी उसकी तरफ ध्यान नहीं दिया. सभी अधिकारी मीटिंग और अन्य कामों में व्यस्त दिखाई दिए. इसके बाद जब पुलिस को सूचना मिली तो वो महिला को अस्पताल ले गए और वापस चले आए. किसी भी तरह की शिकायत दर्ज नहीं की गई.


इलाज के दौरान साईना की मौत हो गई. डॉक्टर ने कहा कि महिला के शरीर पर उपरी हिस्से पर कोई चोट नहीं थी. मौत का कारण जांच का विषय है. आंतरिक गंभीर बीमारी मौत का कारण हो सकता है. साईना अपनी पांच बहनों में सबसे छोटी थी और उसकी मां विधवा है. मृतका की बहन राशीदा ने बताया कि हम पांच बहने है. हमारे पिता नहीं हैं. हमने मकान बेचकर इसकी शादी की थी. रिशतेदारों ने बताया कि शादी के बाद से ही दहेज को लेकर विवाद चल रहा था.