पटना: अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए उन्हें हालात को पहचानने का माहिर (मास्टर ऑफ सिचुएशन) बताया. वहीं राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी योजना 'न्याय' के एलान को 'मास्टर स्ट्रोक' बताया. शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे.


पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न ने मंगलवार को ट्वीट कर राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के केंद्र में सत्ता में आने पर न्यूनतम आय गारंटी योजना का वादा किए जाने को एक 'मास्टर स्ट्रोक' और राहुल को 'मास्टर ऑफ सिचुऐशन' बताया. उन्होंने कहा कि लोगों ने इस कदम का स्वागत किया है और बहुत उत्साहित हैं. हाल ही में उनके द्वारा तीन राज्यों में किसानों के कर्ज माफ किए गए हैं.





शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा है कि राहुल की इस घोषणा ने हमारे लोगों :बीजेपी नेताओं: को इतना परेशान कर दिया है कि हमारे कुछ प्रमुख लोगों को प्रेस कांफ्रेंस कर इसे "छल कपट" बताना पड़ा. उन्होंने कहा कि क्या आप हमारे विद्वान दोस्तों और नेतृत्व से जानना चाहेंगे कि जब उन्होंने हर व्यक्ति को 15 लाख, किसानों की ऋण माफी एवं अनुदान, युवाओं के लिए दो करोड़ से अधिक नौकरियां, आदि जुमलों की घोषणा की थी. क्या सब उचित था. आप करें तो 'रासलीला', बाकि करें तो 'चरित्र ढीला'. जो पीटर के लिए सही है वही पॉल के लिए होना चाहिए, सर.


यह भी देखें