Lok Sabha Election 2019: पटना साहिब से बीजेपी के मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे. राहुल गांधी से बातचीत के बाद ये तय हुआ है. राहुल गांधी की मौजूदगी में वे पार्टी में शामिल होंगे. 28 मार्च की दोपहर में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा. वे पटना साहिब से कांग्रेस की सीट पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं.


बता दें कि बिहार में एनडीए में सीटों का जो एलान हुआ है उसमें पटना साहिब सीट बीजेपी के खाते में गई है. इस सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है. ऐसा में आने वाले वक्त में रविशंकर प्रसाद वर्सेज शत्रुघ्न सिन्हा देखने को मिल सकता है.


गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा लगातार नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचक करते रहे हैं. वह कई बार विपक्षी नेताओं से मिलते रहे हैं. उन्होंने विपक्षी नेताओं के साथ मंच भी साझा किया. उनके पटना साहिब से टिकट कटने की मुख्य वजहें यही मानी जा रही हैं.


हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर इस बात का संकेत दिया था कि वे पार्टी को छोड़ सकते हैं. अपने ट्विटर पर उन्होंने लिखा था जो वादे किए गए थे वह अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि जल्द ही वादे पूरे हों. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ''मोहब्बत करने वाले कम न होंगे, (शायद) तेरी महफिल में हम न होंगें.


पटना साहिब की सीट पर अंतिम और सांतवें चरण में चुनाव होंगे. 19 मई को यहां वोटिंग होगी. बिहार में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होने वाला है. पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को और सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी. इस दिन यह तय हो जाएगा कि दिल्ली में सत्ता किसे मिलती है.


यह भी देखें