सोमवार 25 मई से पूरे देश भर में सामान्य घरेलू उड़ानों की आवाजाही शुरू हुई. हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से प्रतिदिन 25 विमानों के आगमन और 25 विमानों के प्रस्थान की इजाजत दी है . पिछले 3 दिनों से विमानों की आवाजाही और मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों के आवागमन से एयरपोर्ट की रौनक लौट रही है.


मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को संचालित करने वाली GVK MIAL ने बताया कि बुधवार के दिन मुंबई में 50 विमानों की आवाजाही हुई जिसमें से 25 विमानों ने उड़ान भरी और 25 विमानों का आगमन हुआ. अलग-अलग एयरलाइन कंपनियों द्वारा मुंबई से देश के 14 सेक्टर पर विमानों की आवाजाही देखने को मिली . आज मुंबई एयरपोर्ट से 3592 यात्रियों ने मुंबई से उड़ान भरी जबकि 1401 यात्रियों का मुंबई में आगमन हुआ.


सबसे ज्यादा यात्रियों की आवाजाही मुंबई से उड़ान भरकर दिल्ली जाने वाले यात्रियों के दिखी. मुंबई एयरपोर्ट से आज सबसे पहली एयर इंडिया फ्लाइट ने सुबह 6:15 पर अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी. जबकि सुबह 8:20 पर लखनऊ से आने वाले इंडिगो विमान का पहला आगमन मुंबई एयरपोर्ट पर हुआ .


यात्रियों को रहना होगा क्वारंटाइन


छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को संचालित करने वाली GVK MIAL ने बताया कि हवाई यात्रा कर रहे यात्रियों को अपने-अपने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार क्वारंटाइन में रहना होगा.


80 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को इज़ाजत नहीं


मुंबई एयरपोर्ट में यह स्पष्ट किया गया है कि जिन यात्रियों की उम्र 80 साल से अधिक है या जिनका स्वास्थ्य सही नहीं है या कोई गर्भवती महिला हो वह अपने आपको हवाई यात्रा से बचाए. मुंबई आने वाले यात्रियों की टेंपरेचर स्क्रीनिंग राज्य सरकार द्वारा मुंबई एयरपोर्ट पर होगी और 14 दिनों उन्हें होम क्वारन्टीन रहना होगा.


यह भी पढ़ेंः


मुंबई के अस्पताल का हैरान करने वाला वीडियो, मरीजों के बीच घंटों पड़ी रही कोरोना पेशेंट की डेड बॉडी