गोरखपुर: समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जफर अमीन डक्कू ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा वास्तव में बीजेपी सेक्युलर मोर्चा है. डक्कू ने कहा कि बीजेपी ने श्याम चरण गुप्ता, कलराज मिश्रा और मुरली मनोहर जोशी जैसे अपने सांसदों को राज्य की राजधानी में एक भी कमरा नहीं दिया और ना ही जेड श्रेणी की सुरक्षा दी है. लेकिन, समाजवादी पार्टी के बागी विधायक को खुशी से एक बड़ा बंगला दिया. इतना ही नहीं, उन्हें जेड सुरक्षा भी प्रदान की. इससे ये साबित होता है कि सपा सेक्युलर मोर्चा वास्तव में बीजेपी सेक्युलर मोर्चा है.



डक्कू ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में भ्रष्टाचार, बलात्कार, अपराध कई गुना बढ़ गया है.सपा प्रवक्ता ने योगी सरकार के दौरान पुलिस मुठभेड़ों पर भी सवाल उठाए और मुठभेड़ों की उच्चस्तरीय जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि लखनऊ में विवेक तिवारी मुठभेड़ और नोएडा में जितेंद्र यादव मुठभेड़ ने साबित कर दिया है कि राज्य में कई मुठभेड़ फर्जी हैं.


डक्कू ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक मुठभेड़ के दौरान मुंह से ठाय-ठाय की आवाज निकालनी पड़ी. मुझे संदेह है कि बीजेपी की छत्रछाया के नीचे बढ़ रहे अपराधियों ने विभिन्न मुठभेड़ों के दौरान गोला बारूद का इस्तेमाल किया, क्योंकि पुलिस रिवाल्वर ठीक से काम नहीं करता है.


"मैं सरकार से मुठभेड़ों की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग करता हूं. लेकिन, सीबीआई को इसमें शामिल न करें, क्योंकि उनके शीर्ष अधिकारियों पर सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार के आरोप चल रहे हैं.