इटावा: नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि उनका मकसद इस मोर्चे को एक बड़ी सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश की सत्ता पर काबिज कराना है.


सैफई के स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय एथलेटिक्स एवं खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर वहां मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि उन्होंने उपेक्षित समाजवादियों, बेरोजगारों और नौजवानों के लिये समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है.


उन्होंने कहा कि समान विचारधारा वाले जितने भी दल हैं, उनसे बात करके मोर्चे को एक बड़ी ताकत बनाना है और सत्ता पर काबिज होना है.


यादव ने कहा कि मोर्चे को एक सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश में बड़ा परिवर्तन लाना है ताकि देश-प्रदेश की तरक्की करके उसकी तस्वीर बदली जा सके.


बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चे की तरफ से मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से प्रत्याशी घोषित किया गया है. अगर मुलायम किसी अन्य पार्टी से चुनाव लड़ते हैं तो भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा उनका समर्थन करेगा.


उन्होंने कहा,"मैंने नेताजी को मोर्चे का अध्यक्ष बनने के लिए ऑफर दिया है. मैंने उनसे आदेश और आशीर्वाद लेने के बाद ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था." समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिवपाल सिंह ने कहा कि उनका मोर्चा यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा.