कानपुर: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि जरा सपा से पूछ लो भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटाने की हैसियत है. हमारे समाजवादी सेक्युलर मोर्चे की हैसियत है कि बीजेपी को हटा दें और परिवर्तन लाये. हम परिवर्तन लाकर व्यवस्था परिवर्तन करेंगे. नौजवानों, किसानों, अल्पसंख्यकों को सबको न्याय मिले किसी के साथ अन्याय न हो, हम ऐसी व्‍यवसथा बना देंगे. इस दौरान एक बार फिर शिवपाल का दर्द छलका उठा, उन्होंने कहा कि मैं सपा में रहना चाहता था मुझे ढकेला गया, अपमानित किया और बाहर किया गया.


महिला प्रकोष्ट की कार्यकर्ता हेमलता शुक्ला के घर पहुंचे शिवपाल ने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का बहुत तेजी से विकास हो रहा है. बड़ी सख्या में कार्यकर्ता जुड़ रहे हैं. जब शिवपाल से पूछा गया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को बीजेपी की abcd पार्टिया बताया था. इसका जवाब देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ''मुझे मौका किसने दिया, हम तो वही रहना चाहते थे. मैंने इन्तजार भी किया.


शिवपाल ने कहा कि बीजेपी को हटाने के लिए मैं गठबंधन बना रहा था नितीश, लालू, ओम प्रकाश चौटाला,शरद यादव, अजीत सिंह सभी को एक जुट कर रहा था. नेताजी के नेतृत्व में सभी दल विलय कर रहे थे यह किसने तोड़ा?. हम तो समाजवादी पार्टी को मजबूत कर रहे थे, जब हम मजबूत कर रहे थे तो मुझे ही अलग कर दिया. मैं गठबंधन का विरोध नहीं कर रहा हूं लेकिन मुझे अपना हिस्सा चाहिए.