भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने सरकारी दफ्तरों में वंदेमातरम के अपने फैसले को भले ही पलट दिया हो लेकिन इस पर शुरू हुआ विवाद थम नहीं रहा है. इस पूरे मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक वीडियो ने एंट्री मारी है. राहुल गांधी का यह वीडियो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है.


शिवराज सिंह चौहान ने जो वीडियो ट्वीट किया है वो वीडियो लोकसभा के अंदर वंदे मातरम का है. वीडियो के मुताबिक जिस दौरान वंदे मातरम हो रहा था कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इधर उधर देख रहे थे. राहुल गांधी के इसी वीडियो पर शिवराज ने चुटकी लेते हुए कहा कि शायद इसी वजह से मध्यप्रदेश में इन्होंने वंदे मातरम गान बंद करने का सोचा था.





दरअसल ये वीडियो बीजेपी के दिल्ली प्रवक्ता तेजेंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 'दि एक्सिडेंटल इंडियन' लिखते हुए शेयर किया था. जो अब वायरल हो रहा है.


मध्य प्रदेश में वंदे मातरम पर विवाद
दरसअल मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार बनने के बाद मंत्रालयों में सप्ताह में एक दिन होने वाले राष्ट्रीय गीत पर रोक लगा दी थी. फैसले का विरोध होने पर कमलनाथ सरकार ने फैसले पर पलटी मारी और कहा कि भोपाल में अब आकर्षक स्वरूप में पुलिस बैंड और आम लोगों की सहभागिता के साथ वंदे मातरम का गायन होगा. बता दें कि साल 2005 से ही हर महीने के पहले कार्यदिवस पर मंत्रालयों में वंदे मातरम गाया जाता है. मंत्रालय के कर्मचारी पार्क में इकट्ठा होते थे और मिलकर 'वंदे मातरम' का गायन करते थे.