लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे 'भ्रष्टाचार का राजनीतिकरण' नहीं करें. उन्होंने सीबीआई द्वारा खनन घोटाले के सिलसिले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव से पूछताछ की संभावनाओं को लेकर आयी खबरों पर कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद इसमें जांच शुरू हुई है इसलिए एजेंसियों को सहयोग करें."


सपा, बसपा और कांग्रेस को 'भ्रष्टाचार का काकटेल' बताते हुए शर्मा ने कहा कि जो आरोप लग रहे हैं, उनका स्पष्टीकरण देश और प्रदेश की जनता को देना चाहिए. आर्थिक रूप से पिछडे़ सामान्य वर्ग के लोगों को दस फीसदी आरक्षण के कैबिनेट के फैसले का स्वागत करते हुए शर्मा ने कहा कि सरकार आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद को संकल्पित है.


सीबीआई के दुरुपयोग के विपक्ष के आरोप पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा किसी वैधानिक संस्थान का दुरुपयोग नहीं करती और ऐसे आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि अब तक सपा बसपा आरोप लगाते थे कि कांग्रेस सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है और अब चूंकि सपा बसपा नज़दीक आ रहे हैं इसलिए भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं.


आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत करते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि इस फैसले में सबका साथ सबका विकास झलकता है और सभी दलों को इसका स्वागत करना चाहिए. पहली बार किसी सरकार ने जाति धर्म से ऊपर उठकर गरीबों के लिए फैसला किया है.