नई दिल्लीः कल ही चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन और समुदाय विशेष को लेकर बयानबाजी करने के मामले में चार बड़े नेताओं के चुनाव प्रचार पर बैन लगाया और अब पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर एक विशेष धर्म के लोगों को लेकर बयान देने के मामले में घिरते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लग रहे हैं कि बिहार के कटिहार में उन्होंने धर्म के नाम पर वोट के लिए मुसलमानों को उकसाया है.


सिद्धू ने अपने बयान में क्या कहा
कटिहार में सिद्धू ने कहा कि यहां जातपात की राजनीति, बांटने की राजनीति हो रही है, जोड़ने वाले को मान मिलता हैं तोड़ने वालों को अपमान मिलता हैं. में अपने मुस्लिम भाइयों को एक ही बात कहने आया हूं कि आपका ऐसा संसदीय क्षेत्र है जहां आप माइनॉरिटी बनके नहीं मेजोरिटी में हो. इस संसदीय क्षेत्र में 64 फीसदी के साथ आपका वर्चस्व है और ये बीजेपी वाले षडयंत्रकारी लोग आपको बांटने का प्रयास करेंगे, आप इकट्ठे रहें तो कांग्रेस को दुनिया की कोई ताकत हरा नहीं सकेगी.


रैली में सिद्धू ने कहा, 'अगर तुमलोग इकट्ठे हुए, 64 फीसदी आपकी आबादी है. अल्पसंख्यक मेजोरिटी में है यहां पर, यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला तो सब उलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा, छक्का लग जाएगा.'


कटिहार संसदीय क्षेत्र बलरामपुर विधानसभा के बारसोई प्रखंड के उच्च विद्यालय ढ़ठ्ठा के मैदान में सोमवार को दिए अपने विवादित भाषण में सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए एकजुटता दिखाने की बात कही और कहा कि आप यहां अल्पसंख्यक होकर भी बहुसंख्यक हो. आप अगर एकजुटता दिखाएंगे तो आप के प्रत्याशी तारिक अनवर को कोई नहीं हरा सकता. इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुस्लिम एकजुट हो जाएं तो जैसे मैं क्रिकेट के फील्ड में छक्का लगाता था उसी प्रकार यदि एकजुट हो जाएं तो मोदी फील्ड से ही आउट हो जाएंगे.


सिद्धू के विवादास्पद बयान पर सुशील मोदी ने जताई कड़ी आपत्ति
सुशील मोदी ने सिद्धू के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि कल कटिहार के दो विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी दौरे पर सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था. चुनाव आयोग सिद्धू के इस आपत्तिजनक ब्यान पर संज्ञान ले. नवजोत सिंह सिंद्धू पर कार्रवाई होनी चाहिए.


सिद्धू ने दी ये सफाई
उधर नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम मतदाताओं को लेकर अपने बयान पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने मुस्लिमों को एकजुट रहने को कहा था. उन्हें बांटने की कोशिशें चल रही हैं. मैंने चाहा कि वे भारत माता के लिए वोट करें.



बंगाल चुनाव प्रचार में बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस की एंट्री से मचा बवाल, क्या कहते हैं EC के नियम


बांग्लादेश के अभिनेता ने पश्चिम बंगाल में TMC के लिए किया प्रचार, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट


कांग्रेस का दावा- पीएम मोदी ने अपनी निज़ी जमीन को लेकर दी गलत जानकारी, EC करे कार्रवाई


बीजेपी विधायक की धमकी- मोदी साहब ने कैमरे लगा रखे हैं, वोट नहीं दिया तो काम नहीं मिलेगा

AAP ने कांग्रेस से गठबंधन पर बातचीत के लिए संजय सिंह को नियुक्त किया, राहुल गांधी से बोली- आप नाम बताएं